हर बीवी अपने हस्बैंड से छिपाती हैं ये 2 बात, यकीन नहीं तो आज ही आजमा लो


ऐसा कहा जाता हैं कि पति पत्नी का रिश्ता अक्सर भरोसे पर ही टिका रहता हैं. ये भरोसा तभी आता हैं जब आप दोनों एक दुसरे के प्रति इमानदार रहते हैं और हमेशा एक दुसरे से सच बोलते हैं. पतियों को हमेशा ये ग़लतफ़हमी रहती हैं कि उनकी पत्नी हमेशा उनसे सच बोलती हैं और कुछ भी नहीं छिपती हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि दुनियां की लगभग हर पत्नी अपने पति से दो बाते जरूर छिपाती हैं. इन दो बातों को छिपाने के पीछे कई बार कोई अच्छी और ठोस वजह भी होती हैं. इन बातों को छिपा कर कई बार वो अपने रिश्तों को टूटने से बचा भी लेती हैं.
कहते हैं किसी अपने से झूठ बोलना गलत बात हैं. साथ ही अपनों से कभी कोई बात छिपाना भी नहीं चाहिए. लेकिन यदि किसी अपने की भलाई के लिए कोई झूठ बोलना पढ़ जा या फिर आप कुछ बातें छिपा भी लो तो उसमे कोई बुराई नहीं होती हैं. शायद यही वजह हैं कि बीवियां अपने हस्बैंड से ये दो बातें अक्सर छिपाती रहती हैं. यदि आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं हैं तो आप ट्रॉय कर सकते हैं. हम जो बातें आपको बताने जा रहे हैं उन्हें अपनी बीवी के ऊपर आजमाकर देख लीजिए. आपको यकीन हो जाएगा कि हाँ बीवियां सच में ये दो बातें पति से छिपाती हैं.
चलिए अब आपको बताते हैं वो दो बातें जो अक्सर पत्नियाँ पति से छिपाती हैं और पति को बीवी के इस झूठ के बारे में कानो कान खबर नहीं होती हैं.

पहली बात:

बीवियां कभी भी अपने पति को पैसो का पूरा पूरा हिसाब नहीं देती हैं. आमतौर पर हस्बैंड अपनी बीवी को महीने की सैलरी घर खर्च चलाने के लिए दे देते हैं. ऐसे में पत्नी घर खर्च के बाद बचे पैसो का सही हिसाब कभी हस्बैंड को नहीं देती हैं. दूसरी स्थिति में मान लो यदि बीवी भी पति की तरह कमाती है तो तब भी वो अपनी सैलरी के पैसो का सही हिसाब किताब हस्बैंड से छिपाती हैं. बीवी की इस आदत के पीछे कई सरे वजहें होती हैं. मसलन कई बार वो इन बचे हुए पैसो का इस्तेमाल अपनी फुज्य्ल खर्ची या शॉपिंग के लिए करती हैं. हालाँकि कुछ बीवियां समझदार होती हैं और इन पैसो बचाकर रखती हैं ताकि भविष्य में यदि कोई परेशानी आ जाए तो ये पैसा मुसीबत में काम आए. वहीँ कुछ पत्नियाँ इन बचाए पैसो को बच्चों के ऊपर खर्च कर देती हैं.

दूसरी बात:

हमारे भारत की औरतों की एक बात सबसे अच्छी ये है कि वो अपनी फैमिली पर आने वाली सभी मुसीबतों को हंस कर झेल लेती हैं. उसकी लाइफ में कितने भी दुःख दर्द हो लेकिन परिवार को साथ लेकर चलने के लिए वो अपने इस दुःख और परेशानियों को छिपा लेती हैं. खासकर अपने पति के चेहरे पर मुस्कान देखने के लिए पत्नियाँ अक्सर अपनी कई दिक्कतों को सामने नहीं आने देती हैं. ये एक भारतीय महिलाओं की ख़ास विशेषता हैं जिस पर हमें गर्व हैं.